टीवी पत्रकार अक्षय को बचा लीजिए, वह जीना चाहता है

akshay 8

akshay 6

akshay 3

akshay 2

♦ अतुल पाठक
atul21ap@gmail.com

बात अक्षय की, जो एक बीमारी से पीड़‍ित है। बीमारी ने उसे ऐसा जकड़ा कि इलाज में पिता की जीवन भर की पूंजी खर्च हो गयी। इसके बाद भी वो ठीक नहीं हुआ। क्योंकि तब तक इस बीमारी की सही थेरेपी नहीं आयी थी। अब जबकि बीमारी के इलाज की कारगर पद्धति आ गयी है, पिता के पास बेटे के इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। यदि समय पर इलाज नहीं मिला तो युवक का जीवन बचाना मुश्किल होगा।

नाम अक्षय कत्यानी। हट्टा कट्टा गबरू जवान। 70 किलो वजन। दिखने में स्मार्ट। लेकिन एक बीमारी ने उसे 40 किलो का हाड़-मांस का पुतला बना दिया। पढ़ाई पूरी की, तो टीवी जर्नलिस्ट बन गया। लेकिन इस बीमारी के कारण नौकरी छोड़नी पड़ गयी और बिस्तर पकड़ लिया। प्राइवेट बिजनेस करने वाले पिता सुधीर कात्यानी ने बेटे के इलाज के लिए अपने जीवन भर की कमाई खपा दी। गाड़ी बंगला बेच दिया। लेकिन वो ठीक नहीं हुआ। अब अचानक डाक्टरों ने बताया कि इस बीमारी का कारगर इलाज आ गया है। सिर्फ दो लाख खर्च होंगे। लेकिन अब जबकि वो दाने-दाने को मोहताज हो गये हैं, बेटे के इलाज के लिए दो लाख कहां से लाएं। तो क्या, इकलौते जवान बेटे को यूं ही हाथ से चले जाने दें।

मजबूर पिता क्या करे? मदद के नाम पर सबने हाथ खड़े कर दिये हैं। बेटे को अल्सरेटिव्ह कोलाइटिस है। खून की उल्टी, दस्त होते हैं। खाना खाते नहीं बनता। कैसे मां-बाप अपने जिगर के टुकड़े को तिल-तिल मरते देखें। एक तो बीमारी, दूसरा मां-बाप की बेबसी बेटे से देखी नहीं जाती। वो भी ऐसी जिंदगी से निराश होता जा रहा है। आखिर क्या करे वो? कहां जाए? उसकी भी इच्छा है कि मां-बाप के सपनों को पूरा करे। अभी तो पूरी जिंदगी पड़ी है उसके सामने। सिर्फ दो लाख के पीछे क्या जान चली जाएगी उसकी। फिलहाल पैसे के अभाव में इलाज रुका है। क्या इस नौजवान को हम दुनिया से विदा हो जाने दें। ऐसे समय में समाज को सामने आना होगा। इस नौजवान की मदद के लिए आइए और इसकी मदद कीजिए। रोशन कीजिए अक्षय की दुनिया को। जी लेने दीजिए एक जवान को अपनी पूरी जिंदगी।

यदि आप अक्षय की कोई मदद करना चाहते हैं तो इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं : योगेश पांडेय – 09826591082, सुधीर कत्यानी (अक्षय के पिता) – 09329632420, अंकित जोशी (अक्षय के मित्र) – 09827743380, 09669527866

अगर आप सीधे अक्षय के पिता के बैंक अकाउंट में पैसे डालना चाहें, तो उसकी डीटेल है :

Name – Sudhir Kumar Katyayani,
Account No. – 09322011002264,
Bank Name – Oriental Bank of Commerce,
Branch – Arera Colony Branch, Bhopal (M.P.)

Residential Address – M 365, Bharat Apartment (Near Water Tank), Gautam Nagar, Bhopal (MP),

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *