विकास संवाद ने मीडिया फेलोशिप के लिए आवेदन मांगा

पांच फरवरी होगी आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख

भोपाल। वर्ष 2011 के लिए सातवीं विकास संवाद मीडिया लेखन और शोध फैलोशिप की घोषणा कर दी गयी है। इस साल प्रदेश के छह पत्रकारों को सामाजिक मुद्दों पर लेखन और शोध करने के लिए फैलोशिप दी जाएगी। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 05 फरवरी है।

इस वर्ष बहिष्कार (विकास परियोजनाओं के संदर्भ में), पलायन और बाल अधिकार, बाल व्यापार, आदिवासी स्वास्थ्य, शहरी गरीबी और शिक्षा के मुद्दों पर फैलोशिप दी जाएगी। यह फैलोशिप छह माह की अवधि की होंगी। इस दौरान पत्रकारों को उनके विषयों पर लेखन और शोध कार्य करना होगा। इनमें से एक फैलोशिप अंग्रेजी और एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार को दी जाएगी।

पत्रकार एक शोध प्रारूप, बायोडाटा, अपनी पांच ताजा प्रकाशित खबरें और लगभग 1000 शब्दों में चुने गये विषय पर एक आलेख के साथ आवेदन कर सकते हैं। पत्रकारों का चयन वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक जूरी करेगी। फैलोशिप के दौरान पत्रकार को उनके विषय पर हर माह चार खबर अथवा आलेख लिखने होंगे। विषय से संबंधित किसी एक भाग पर शोध भी अनिवार्य रूप से करना होगा। इसके साथ ही माह में कम से चार दिन के क्षेत्रभ्रमण की भी बाध्यता होगी।

फेलोशिप से संबंधित विस्तृत जानकारी और आवेदन पत्र ई 7-226, अरेरा कॉलोनी स्थित विकास संवाद कार्यालय से लिए जा सकते हैं। आवेदन फार्म विकास संवाद की वेबसाइट www.mediaforrights.org से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

You may also like...